एयरटेल वाईफाई कॉलिंग अब उपलब्ध है: यह देखने के लिए यहां देखें कि क्या आप फोन का समर्थन करते हैं या नहीं

एयरटेल उपयोगकर्ता अब कॉल करने के लिए अपने घरों या कार्यालयों में वाई-फाई नेटवर्क का उपयोग करने में सक्षम होंगे और शायद खराब सेलुलर कनेक्टिविटी से संबंधित मुद्दों से बचने में मदद करेंगे। लेकिन केवल कुछ फोन समर्थित हैं, जानने के लिए सूची की जांच करें।

10 दिसंबर को एयरटेल ने घोषणा की कि वह देश के कुछ हिस्सों में वाई-फाई कॉलिंग सुविधा शुरू कर रहा है। यह सुविधा एयरटेल उपयोगकर्ताओं को पोस्ट-पेड और प्री-पेड दोनों उपयोगकर्ताओं को कॉल करने के लिए वाई-फाई नेटवर्क का उपयोग करने की अनुमति देगी। उन्हें केवल अपने फोन में कुछ सेटिंग्स को सक्षम करने की आवश्यकता होगी, और फिर फोन स्वचालित रूप से नेटवर्क की ताकत या वाई-फाई कवरेज के आधार पर, 4 जी कनेक्शन या वाई-फाई का उपयोग करके कॉल करें।

यह फीचर फोन को अलग-अलग नेटवर्क के बीच सहज रूप से स्विच करने देगा। फीचर की घोषणा करते समय, यहाँ एयरटेल ने क्या कहा: "एयरटेल वाई-फाई कॉलिंग को एयरटेल स्मार्टफोन ग्राहकों के लिए वॉयस कॉलिंग के अनुभव को बढ़ाने के लिए डिज़ाइन किया गया है, खासकर जब वे घर के अंदर हैं। 

एयरटेल वाई-फाई कॉलिंग के साथ, घर या कार्यालय में वाई-फाई वाले ग्राहकों को उत्कृष्ट सिग्नल गुणवत्ता वाले घर के अंदर मिलेगा," उन्होंने कहा। एयरटेल के प्रवक्ता "एयरटेल वाई-फाई कॉलिंग पर किए गए कॉल के लिए कोई अतिरिक्त शुल्क नहीं लिया जाएगा और एप्लिकेशन न्यूनतम डेटा की खपत करता है।" बढ़िया है। लेकिन जानने के लिए कुछ महत्वपूर्ण बिट्स हैं, बिट्स जिन्हें आप खुशहाल समाचारों में नहीं डाल सकते हैं। इनमें से एक सुविधा की उपलब्धता है। 

सैमसंग का कहना है कि अभी वाई-फाई कॉलिंग की सुविधा केवल दिल्ली एनसीआर में उपलब्ध है और यह आने वाले कुछ महीनों में देश के अन्य हिस्सों में एयरटेल के उपयोगकर्ताओं के लिए शुरू कर दिया जाएगा। दूसरा, एयरटेल वाई-फाई कॉलिंग समर्थित फोन की संख्या सीमित है। जाहिर है, वाई-फाई कॉलिंग के लिए समर्थन को इसके लिए न केवल एयरटेल से समर्थन की आवश्यकता होती है, बल्कि प्रासंगिक हार्डवेयर और उचित सॉफ्टवेयर के माध्यम से फोन निर्माता से भी समर्थन की आवश्यकता होती है। 

हाल के अधिकांश फोन में हार्डवेयर समर्थन है, लेकिन इसे एक सॉफ़्टवेयर अपडेट के माध्यम से सक्षम करने की आवश्यकता है। एयरटेल वाई-फाई कॉलिंग का समर्थन करने वाले उपकरणों की सूची में और फोन जोड़े जाएंगे, लेकिन अभी इसके लिए केवल निम्नलिखित फोन ही समर्थित हैं।

- Samsung J6, Samsung A10s, Samsung On6, Samsung M30s एयरटेल वाई-फाई कॉलिंग को सपोर्ट करते हैं। - iPhone 6s और इसके बाद के संस्करण के सभी iPhone समर्थित हैं। इसका मतलब iPhone 6S, iPhone 6S Plus, iPhone 7, iPhone 7 Plus, iPhone 8, iPhone 8 Plus, iPhone X, iPhone XR, iPhone XS, iPhone XS Plus, iPhone 11, iPhone 11 Pro और iPhone 11 Pro Plus का समर्थन Airtel Wi है -एफ़आई कॉलिंग। - Xiaomi Redmi K20, Redmi K20 Pro और POCO F1 एयरटेल वाई-फाई कॉलिंग को सपोर्ट करते हैं। - OnePlus 7, OnePlus 7 Pro, OnePlus 7T और OnePlus 7T Pro सपोर्ट एयरटेल वाई-फाई कॉलिंग।

 क्रेडिट:https://www.indiatoday.in/technology/news/story/airtel-wifi-calling-available-now-check-here-to-see-if-you-phone-supports-it-or-not-1627372-2019-12-11

Subscribe Us on YouTube:https://www.youtube.com/channel/UCxAhv5XWrbpjvdfVBVEHCMA?sub_confirmation=1

Post a Comment

0 Comments